05 June 2011

मैं पक्का घुमक्कङ हूँ - संदीप पंवार

आपने अभी तक 33 करोङ देवता सुने होंगे । पर आज मैं आपको 33 करोङ 1 यानी एक नये देवता से मिलाता हूँ । इस देवता का नाम जाट देवता है । वैसे आप लोग इन जाट देवता को बखूवी जानते होंगे । नही भी जानते होंगे । तो ये जाट देवता बाइक पर घूमते हुये आपके क्षेत्र में कभी घूमने आ ही जायेंगे । क्योंकि ये " अथातो घुमक्कङ जिग्यासा " वाले राहुल सांस्कृत्यायन जी की तरह घूमने के बेहद शौकीन है । संदीप पंवार जी नाम के ये जाट देवता । लोनी बोर्डर । गाजियाबाद के रहने वाले हैं । और अपनी तारीफ़ में कुछ इस तरह कहते हैं । कहते ही नहीं बल्कि अमल भी करते हैं । वह आप भी देखिये - मैं..कंजूस । मेहनती । मनमौजी । पक्का घुमक्कड हूँ । चाय । बीडी । सिगरेट । गुटका । पान । तम्बाकू । अंडा । मीट । मछली । शराब व रिश्वत से सख्त नफ़रत करता हूँ । खैर..अपने इसी घुमक्कङी शौक के चलते इनकी मित्रता एक घुमक्कङ देवी दर्शन कौर धनौए जी से भी है । जो कि मेरी भी मित्र हैं । अब चलते चलते एक गाना याद आ रहा है - आदमी मुसाफ़िर है । आता है । जाता है । आते जाते बस यादें छोङ जाता है । आप सभी के साथ । ऐसा ही प्रेमयुक्त सफ़र - ब्लाग- जाट देवता का सफ़र

9 comments:

शालिनी कौशिक said...

sandeep ji se parichay ko ek naya swaroop diya hai aapne.badhai.

prerna argal said...

ghummakad pravrati ka bahut achcha parichay diya aapne.badhaai.




please visit my blog.thanks

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक (उच्चारण) said...

संदीप पवाँर बहुत जीवट के ब्लॉगर हैं!

जाट देवता (संदीप पवाँर) said...

ये तो कुछ-कुछ, अजी नहीं सारा का सारा, मेरे जैसा लगता है,
बिल्कुल मैं ही हूं

आपका आभार, व नमस्कार

G.N.SHAW said...

राजीव जी सुन्दर परिचय करवाएं ! संदीप जी के दीप मेरे ब्लॉग पर भी जलते रहते है भाई ..ज़रा घुमक्कड़ है..बिलकुल यायावर..!

Kailash C Sharma said...

परिचय करवाने के लिये आभार...शुभकामनायें!

नीरज जाट said...

जय हो जाट साहब जय हो। ऊपर बैठे 33 करोडों में खलबली मच गई होगी।

संजय @ मो सम कौन ? said...

लोनी बार्डर? अपना तो पड़ौसी निकला भाई!
जियो राजा।

veerubhai said...

इसीलिए तो कहा गया है -
अन -पढ़ जाट पढ़ा जैसा और
पढ़ा लिखा जाट खुदा जैसा ।
और यह भी जाट मरो जब जानियो जब तीज़ा हो जाए .(सलामत रहे हमारा जाट ,बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला ,मुंह में तेरे बज़र्बट्टू का निवाला .).

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...