22 April 2011

पत्रकार । शायरा.. फ़िरदौस ख़ान

पत्रकार । शायरा और कहानीकार ! उर्दू, हिन्दी और पंजाबी में लेखन । उर्दू, हिन्दी, पंजाबी, गुजराती, इंग्लिश और अरबी भाषा का ज्ञान । दूरदर्शन और समाचार-पत्रों दैनिक भास्कर, अमर उजाला और हरिभूमि में कई वर्षों तक कार्य । अनेक साप्ताहिक पत्रों का सम्पादन । ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन से समय-समय पर कार्यक्रमों का प्रसारण । ऑल इंडिया रेडियो और न्यूज़ चैनल के लिए एंकरिंग  । दैनिक हिन्दुस्तान । नवभारत टाइम्स । राष्ट्रीय सहारा । दैनिक भास्कर । दैनिक जागरण ट्रिब्यून । जनसत्ता । राजस्थान पत्रिका । नवभारत । अजीत समाचार । देशबंधु और लोकमत सहित देश-विदेश के विभिन्न समाचार-पत्रों, पत्रिकाओं और समाचार व फीचर्स एजेंसी के लिए लेखन । ' गंगा-जमुनी संस्कृति के अग्रदूत' नामक एक किताब प्रकाशित । इसके अलावा डिस्कवरी चैनल सहित अन्य चैनलों के लिए स्क्रिप्ट लेखन जारी । उत्कृष्ट पत्रकारिता । कुशल संपादन और लेखन के लिए अनेक पुरस्कार । इसके अलावा कवि सम्मेलनों और मुशायरों में भी शिरकत । हिन्दुस्तानी शास्त्रीय संगीत की तालीम भी ली । उर्दू, पंजाबी, अंग्रेज़ी और रशियन अदब (साहित्य) में ख़ास दिलचस्पी । फ़िलहाल 'स्टार न्यूज़ एजेंसी' और 'स्टार वेब मीडिया' में समूह संपादक । ब्लाग - मेरी डायरी

14 comments:

वन्दना said...

आपकी रचना यहां भ्रमण पर है आप भी घूमते हुए आइये स्‍वागत है
http://tetalaa.blogspot.com/

शिखा कौशिक said...

firdos ji se parichay karane ke liye aabhar...

Patali-The-Village said...

फिरदौस खान जी से परिचय करने के लिए धन्यवाद्|

अविनाश वाचस्पति said...

फिरदौस जी की रचनाएं ही उनकी पहचान हैं।

: केवल राम : said...

आदरणीय फिरदौस जी का परिचय करवाने के लिए आपका आभार

Dinesh pareek said...

बहुत अच्छा लगा आपके ब्लॉग पे आने से बहुत रोचक है आपका ब्लॉग बस इसी तह लिखते रहिये येही दुआ है मेरी इश्वर से
आपके पास तो साया की बहुत कमी होगी पर मैं आप से गुजारिश करता हु की आप मेरे ब्लॉग पे भी पधारे
http://kuchtumkahokuchmekahu.blogspot.com/

Dinesh pareek said...

बहुत अच्छा लगा आपके ब्लॉग पे आने से बहुत रोचक है आपका ब्लॉग बस इसी तह लिखते रहिये येही दुआ है मेरी इश्वर से
आपके पास तो साया की बहुत कमी होगी पर मैं आप से गुजारिश करता हु की आप मेरे ब्लॉग पे भी पधारे
http://kuchtumkahokuchmekahu.blogspot.com/

Kunwar Kusumesh said...

फिरदौस खान जी से अच्छा परिचय.
राजीव जी, बहुत दिनों से मेरे ब्लॉग पर आप नहीं आये.

उत्‍तमराव क्षीरसागर said...

http://uttam-bgt.blogspot.com

रजनी मल्होत्रा नैय्यर said...

achha laga jankar firdos ji ko .....

अली शोएब सैय्यद said...

जानकारी के लिये धन्यवाद....
www.shoaib999.blogspot.com

Anonymous said...

Great article and blog and we want more :)

Anonymous said...

et non dans celle des anevrysmes variqueux,

Anonymous said...

steht im Gegensatz zur Indigolosung,

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...