31 March 2011

इंसानियत ही मेरा धर्म है । मदन शर्मा

अपने लिये कहने को कुछ नहीं मेरे पास । जन्म जाति तथा कर्म दोनों से ही मनुष्य हूँ । इंसानियत ही मेरा धर्म है । अपने विचारों में खोया रहने वाला एक सीधा और संवेदनशील इन्सान । बहुरंगी जिन्दगी के कुछ रंगों को समेटकर टूटे फूटे शब्दों में सहेजता हूँ । कुछ भी गलत बर्दाश्त नहीं होता । जो महसूस करता हूँ । वही लिखता हूँ । जो विद्या के मर्म की समझ नहीं रखते । वे चाहे निन्दा करें या प्रशंसा । मेरी नजर में उसका कोई मूल्य नहीं । परन्तु विद्या के पारखियों की सम्मति का ही मैं वास्तव में आदर करता हूँ । फिर चाहे वह मेरे पक्ष में हो । या विपक्ष में । मैं प्रसन्न अन्त:करण से पारखियों की परख की प्रतीक्षा कर रहा हूँ । कविता । कहानी तथा बाथरूम सिंगिंग मेरी मनपसंद विधायें हैं । एक छोटी सी मुस्कान की तलाश में निरंतर प्रयासरत रहना । तथा समाज को सही दिशा देने वाली पुस्तकें पढना मेरा शौक है । किसी भी विषय पर बहस को मैं उचित मानता हूँ । स्वस्थ लोकतंत्रीय बहस किसी भी देश के विकास के लिए जरुरी होता है । बहस से ही कई मसलों का हल निकाला जा सकता है । हां इतना जरूर है कि बहस तर्कों पर आधारित होना चाहिए । कुतर्क नहीं होना चाहिए । ब्लाग..मदन @ आर्यन काम

15 comments:

दर्शन कौर धनोए said...

मदन शर्मा जी से हाल ही में मैरा परिचय हुआ है - वो एक सुलझे हुए इंसान है उनका लिखा आलेख मुझे बहुत पसंद आया --
राजीव जी उनके साथ-साथ आपको भी बधाई ! ऐसे समझदार और काबिल लेखको से हमारा परिचय करवाने के लिए --धन्यवाद !

: केवल राम : said...

मदन शर्मा जी का परिचय करवाने के लिए आपका आभार

Patali-The-Village said...

मदन शर्मा जी का परिचय करवाने के लिए आपका आभार

संध्या शर्मा said...

मदन शर्मा जी से हम पहले से परिचित हैं पर उन्हें यहाँ देखकर बहुत प्रसन्नता हुई..बधाई मदनजी व आपका आभार...

सारा सच said...

मेरी लड़ाई Corruption के खिलाफ है आपके साथ के बिना अधूरी है आप सभी मेरे ब्लॉग को follow करके और follow कराके मेरी मिम्मत बढ़ाये, और मेरा साथ दे ..

मेरी लड़ाई Corruption के खिलाफ है आपके साथ के बिना अधूरी है आप सभी मेरे ब्लॉग को follow करके और follow कराके मेरी मिम्मत बढ़ाये, और मेरा साथ दे ..

Sawai Singh Rajpurohit said...

आदरणीय राजीव जी श्री मदन शर्मा जी से परिचय कराने हेतु आपका आभार…

Anonymous said...

Great post, I think I can actually use this.

Anonymous said...

prision o incluso pateando su huesudo trasero.

Anonymous said...

reconnut une petite tumeur puisa tive qui reveilla

Anonymous said...

Excellent way of explaining, and nice post to get facts regarding
my presentation subject matter, which i am going to convey in school.


Feel free to surf to my blog; http://Www.dailymotion.com/video/xypafc_hack-mot-de-passe-facebook-avec-la-preuve

Anonymous said...

Hi there Dear, are you really visiting this website on a regular basis,
if so then you will without doubt get fastidious knowledge.


Feel free to surf to my web page; Psn Code Generator

Anonymous said...

Just want to say your article is as astounding. The
clarity in your post is just spectacular and i can assume you are an
expert on this subject. Well with your permission allow me to grab
your RSS feed to keep up to date with forthcoming post.

Thanks a million and please carry on the
enjoyable work.

Look into my blog post Microsoft Office Gratuit

Anonymous said...

Great article, totally what I needed.

Have a look at my web-site :: Generateur De Code PSN

Anonymous said...

After I initially left a comment I appear to have clicked on the -Notify me when new comments
are added- checkbox and now each time a comment is added I get 4 emails with the exact same
comment. Is there a way you are able to remove me from that service?

Thank you!

My blog :: dragon City cheat engine

Anonymous said...

Hi there! Do you use Twitter? I'd like to follow you if that would be ok. I'm absolutely enjoying your blog and
look forward to new updates.

my web page :: Codes Psn Gratuit ()

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...