27 March 2011

मैं एक साधारण लड़की हूँ । डिम्पल

मैं यह मैं ही तो सारे फसाद की जड़ है । और ताज्जुब की बात देखिये कि हम शुरुआत ही मैं से करते हैं । मैं एक बहुत ही साधारण लड़की हूँ । जिसे बचपन से ही सरलता और सादगी भाती हैं । नाम में कुछ रखा है या नहीं ? ये तो नहीं जानती । पर रखने वालों ने मेरा नाम डिम्पल रखा । जो आज भी बदस्तूर जारी है । जालोर जिले की आहोर तहसील के एक छोटे से गाँव गुडा बालोतान मे मेरा जन्म । और इसी गाँव के सरकारी विद्यालय में 12th तक की पढाई । और स्नातक जालोर महाविद्यालय से किया । Acadmic record ठीकठाक रहा । 5th-जवाहर नवोदय विद्यालय चयन । 8th-ग्रामीण प्रतिभावान छात्रवृति परीक्षा चयन । 88.5% गार्गी पुरस्कार । 11th merrit । 10th-79.67% गार्गी पुरस्कार । दौलत सिंह कोठारी आशु निबंध प्रतियोगिता प्रथम स्थान । 12th-78% । राजस्थान पत्रिका PIE Award,55th Rank in RAjasthan merit list । BA -just first divison । मेरा होना आज भी न होना है । क्योंकि शायद हजारो लाखों की भीड़ में अपने चेहरे की अब तक कोई अलग पहचान नहीं बना पायी हूँ ।  पर उस पहचान और मेरे बीच अब ज्यादा फासला नहीं हैं । ब्लाग..दिल की जुबानी

12 comments:

: केवल राम : said...

अच्छा लगा डिम्पल जी के बारे में जानना ..इन्हें जीवन में अपना मकसद मिले यही कामना है ...आपका आभार राजीव जी

Patali-The-Village said...

डिम्पल महेश्वरी को बहुत बहुत शुभआशीर्वाद|

MANOJ KUMAR said...

best wishes...

MANOJ KUMAR said...

best wishes...

DR. ANWER JAMAL said...

Nice post.
अच्छा लगा डिम्पल जी के बारे में जानना ..इन्हें जीवन में अपना मकसद मिले यही कामना है ...आपका आभार राजीव जी

दर्शन कौर धनोए said...

Inka prichay pakar khushi hui !

संध्या शर्मा said...

Nice to meet u...

शालिनी कौशिक said...

dimpal ji se milkar bahut achchha laga..

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक (उच्चारण) said...

डिम्पल महेश्वरी को शुभाशीर्वाद!

Anonymous said...

Hello! I just wanted to take the time to make a comment and say I have really enjoyed reading your blog.

Anonymous said...

si le nerf eut ete embrasse.

Anonymous said...

soit capable de provoquer cet effet.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...